Smartphone Yojana – UP Free Smartphone Yojana 2021 Online Registration Form

उत्तर प्रदेश स्मार्टफ़ोन योजना रजिस्ट्रेशन – UP मुफ्त स्मार्टफोन योजना 2021 ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म और विवरण @ up.gov.in CM योगी मुफ्त स्मार्टफोन योजना लागू, पात्रता, स्थिति लागू करें। नमस्कार दोस्तों।! आज योजाना उत्तर प्रदेश के छात्रों के लिए है। उत्तर प्रदेश सरकार ने मुफ्त स्मार्टफोन योजना 2021 नाम की एक योजना जारी की है।

अब इसके लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस पोस्ट की मदद से हम आपको स्मार्टफोन योजना 2021 के बारे में जानकारी देंगे । चूंकि इच्छुक छात्र राज्य सरकार द्वारा इस अवसर को छोड़ना नही चाहेंगे।

UP Govt Smartphone Yojana

2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के आगे, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य में लगभग एक करोड़ अंतिम वर्ष के छात्रों को मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट वितरित करेगें। योजना का पहला चरण 25 दिसंबर को जारी किया जाएगा, जो पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को चिह्नित करता है।

यह कहा गया है कि आदित्यनाथ इस कार्यक्रम में युवाओं को 60,000 स्मार्टफोन और 40,000 टैबलेट वितरित करेगा।

बयान के अनुसार, उन्हें तकनीकी रूप से ध्वनि बनाने के लिए लगभग एक करोड़ छात्रों को मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट दिए जाएंगे।

MA, BA, MBBS, BSC, ITI, MD, B.TECH और M.TECH के अंतिम वर्ष के छात्रों को प्राथमिकता दी जाएगी। पहले चरण में, स्मार्टफोन और टैबलेट की खरीद के लिए लगभग 2,035 करोड़ रुपये का ऑर्डर जारी किया गया है। ऑर्डर 10,740 रुपये प्रति स्मार्टफोन की दर से 10.50 लाख स्मार्टफोन के लिए और 12,606 रुपये प्रति टैबलेट की दर से 7.20 लाख टैबलेट के लिए रखा गया है।

UP Muft Laptop Yojana 2021: Who can register

आवेदकों को एक छात्र और उत्तर प्रदेश के निवासी होना चाहिए। उन्हें स्नातक या स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष में अध्ययन करना चाहिए। MA, BA, MBBS, BSC, ITI, MD, B.TECH और M.TECH के अंतिम वर्ष में अध्ययन करने वालों को प्राथमिकता दी जाएगी। छात्रों को योजना के लिए आवेदन करने के योग्य होने के लिए 60% या उससे अधिक प्राप्त होना चाहिए। इसके अलावा, परिवार की वार्षिक आय 2 लाख से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Yogi Free Smartphone Yojana Apply online

इन मुफ्त स्मार्टफोन योजना लाभ कैसे प्राप्त करें। अगर यह आपकी चिंता है। तब आपको चिंता न करें। आप आसानी से ऑनलाइन विधि के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर, छात्र आसानी से अपने आवेदन पत्र पंजीकृत कर सकते हैं। सरकार ने आंगनवाड़ी श्रमिकों को लगभग 4 लाख स्मार्टफोन भी प्रदान किए हैं।

COVID 19 के कारण, प्रत्येक गतिविधि ऑनलाइन सेवाओं के माध्यम से हो रही है। और इसके लिए, आपको केवल एक स्मार्ट सिस्टम की आवश्यकता है।

UP Free Smartphone Yojana Registration online

एक बार पंजीकरण प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी। फिर सरकार सभी योग्य उम्मीदवारों को स्मार्टफोन प्रदान करेगी। इस प्रस्ताव को प्राप्त करने के लिए, छात्रों को ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की जरूरत है।

इसके बाद ही वे योजना के तहत लाभार्थी सूची का हिस्सा हो सकते हैं। भारत सरकार ने भी इस योजना को शुरू किया है। केंद्र सरकार की दिशा के अनुसार, यूपी में सरकार ने भी इस योजना को लॉन्च किया है।

SchemeUP Free Smartphone Yojana
Announced byHon’ble CM Yogi Aditya Nath Ji
UnderState Government of Uttar Pradesh
Benefit of SchemeTo give Smartphones
BeneficiariesStudents in Uttar Pradesh
Main Objectivethrough smartphone, student can easily take online classes
Official Linkup.gov.in

UP Muft Smartphone Yojana Apply Online

  • सरकार को जरूरतमंद छात्रों को मुफ्त स्मार्टफोन प्रदान करना है।
  • स्मार्टफोन में, छात्रों के लिए अध्ययन सामग्री पहले ही लोड हो चुकी है।
  • इस योजना के अनुसार, छात्रों को दिए गए स्मार्टफोन को इंटरनेट कनेक्शन के बिना आसानी से सुलभ किया जा सकता है।
  • अप राज्य में 18 सरकारी कॉलेज हैं। और प्रत्येक को अकादमिक सत्र 2021-22 के लिए कम से कम 8 से 9 स्मार्टफोन दिए जाएंगे।
  • प्रत्येक स्मार्टफोन में उच्च-रिज़ॉल्यूशन गुणवत्ता होती है।
  • और उनके पास स्मार्टफोन का एक बड़ा 6 इंच का स्क्रीन आकार है।
  • क्योंकि बहुत अधिक स्मार्ट गैजेट्स का उपयोग छात्रों की आंखों को प्रभावित कर सकते हैं। तो सरकार ने बड़े-स्क्रीन स्मार्टफोन दे दिए हैं।
  • क्षेत्रों के छात्र, जहां ई-लर्निंग सामग्री संभव नहीं है। तो वे इस योजना के तहत आवेदन कर सकते हैं। और साथ ही अद्यतन हो जाओ।
  • इसके अलावा, इस योजना की मदद से, वे अन्य छात्रों के अध्ययन में लगे नहीं होंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.