IPL Match Today Live MI vs CSK Dream Team Prediction

CSK vs MI Dream11 टीम की Prediction और सुझाव आज के आईपीएल 2021 मैच 30 के लिए, चेन्नई सुपर किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण के पहले मैच में एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की भिड़ंत रविवार को रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस (MI) के साथ।

इंडियन प्रीमियर लीग का दूसरा चरण 19 सितंबर से अबू धाबी में शुरू होगा, जिसमें 3 बार के आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच एल क्लासिको होगा। भारत में आईपीएल के पहले चरण को कोविड -19 वायरस के अचानक फैलने के कारण रोकना पड़ा। बीसीसीआई ने बाकी टूर्नामेंट अबू धाबी में पूरा करने का फैसला किया। यह मैच रविवार, 19 सितंबर को दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा और यह भारतीय समयानुसार शाम 07:30 बजे शुरू होगा।

CSK vs MI Vivo IPL 2021 Match 30 Preview

टूर्नामेंट के रुकने से पहले दिल्ली में तीसरे आखिरी गेम (27वें मैच) में दोनों टीमों के बीच आमना-सामना हुआ। उस खेल में, मुंबई ने आखिरी गेंद पर कील काटने वाली फिनिश में चेन्नई सुपर किंग्स को 4 विकेट से हराया। चेन्नई ने उस मैच में पहले बल्लेबाजी की और फाफ डु प्लेसिस (50 रन), मोइन अली (58 रन) और अंबाती रायुडू (27 गेंदों पर 72 रन) के अर्धशतकों की मदद से बोर्ड पर 218 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

कीरोन पोलार्ड ने दो-दो विकेट लिए, जबकि बुमराह और बोल्ट ने एक-एक विकेट लिया। मुंबई इंडियंस 10 ओवर के बाद एक समय 81-3 पर थी, लेकिन पोलार्ड की दमदार पारी (34 गेंदों पर 87 रन) ने सुनिश्चित कर दिया कि मुंबई आखिरी हंसी बरकरार रखे। सैम कुरेन गेंदबाजों की पसंद थे क्योंकि उन्होंने खेल में 3 विकेट लिए थे।

IPL की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों ने इस टूर्नामेंट के इतिहास में अब तक 31 आमने-सामने के खेलों का सामना किया है, जिसमें मुंबई इंडियंस ने 19 मैच जीते जबकि चेन्नई सुपर किंग्स ने 12 जीत हासिल की। दोनों टीमों के स्वस्थ फॉर्म में होने के कारण अबू धाबी में पुनर्निर्धारित आईपीएल के पहले दिन एक और रोमांचक मुकाबला होने वाला है।

चेन्नई सुपर किंग्स को इस खेल में अपने दो सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों, फाफ डु प्लेसिस और सैम कुरेन की सेवाओं की कमी खलेगी।

CSK vs MI Vivo IPL 2021 Match 30 Weather Report

मैच के दिन तापमान 60% आर्द्रता और 16 किमी/घंटा हवा की गति के साथ 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। खेल के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है।

CSK vs MI Vivo IPL 2021 Match 30 Pitch Report

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बल्लेबाजी के अनुकूल सतह है और यहां एक बार फिर बल्लेबाजों की मदद करने की उम्मीद है। मैच के उत्तरार्ध में तेज गेंदबाजों को कुछ मदद मिल सकती है जबकि बीच के ओवरों में स्पिनर काम आ सकते हैं।

इस विकेट पर पहली पारी का औसत स्कोर 156 है।

दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम का यहां शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने इस मैदान पर जीत का 60 प्रतिशत बरकरार रखा है।

CSK vs MI Vivo IPL 2021 Match 30 Probable XIs

Chennai Super Kings: Ruturaj Gaikwad, Robin Uthappa, Moeen Ali, Suresh Raina, Ambati Rayudu, MS Dhoni (c & wk), Ravindra Jadeja, J Hazlewood, Shardul Thakur, Lungi Ngidi, Deepak Chahar

Bench: Narayan Jagadeesan, Cheteshwar Pujara, Mitchell Santner

Mumbai Indians: Rohit Sharma (C), Quinton de Kock (wk), Suryakumar Yadav, Ishan Kishan, Kieron Pollard, Hardik Pandya, Krunal Pandya, Nathan Coulter-Nile, Rahul Chahar, Jasprit Bumrah, Trent Boult

Bench: Jayant Yadav, Aditya Tare, Chris Lynn

Top Picks For Dream11 Fantasy and Fantasy Cricket Tips

Moeen Ali चेन्नई सुपर किंग्स के बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आखिरी मैच में 58 रन बनाए और 1 विकेट लिया।

Ravindra Jadeja चेन्नई सुपर किंग्स के बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आखिरी मैच में 22 रन बनाए और 1 विकेट हासिल किया।

Ambati Rayudu चेन्नई सुपर किंग्स के दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आखिरी मैच में 78 रन बनाए थे।

Suresh Raina चेन्नई सुपर किंग्स के सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आखिरी गेम में केवल 2 रन बनाए लेकिन आने वाले मैच में बड़ा स्कोर कर सकते हैं।

Rohit Sharma मुंबई इंडियंस के दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जो टीम का नेतृत्व करते हैं। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में 35 रन बनाए थे।

Quinton de Kock मुंबई इंडियंस के बाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आखिरी मैच में 38 रन की पारी खेली थी।

Kieron Pollard मुंबई इंडियंस के दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जो उनके लिए मध्यक्रम संभालते हैं। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आखिरी मैच में 87 रन बनाए और 2 विकेट लिए।

Jasprit Bumrah मुंबई इंडियंस के दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में 1 विकेट लिया था।

CSK vs MI Telecast

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के सभी मैचों का भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी और स्टार स्पोर्ट्स 3 और स्टार स्पोर्ट्स 3 एचडी चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

CSK vs MI Live Streaming

CSK बनाम MI के बीच का मैच Disney+ Hotstar और Jio TV पर भी लाइव स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है।

CSK vs MI Vivo IPL 2021 Match 30 Captain and Vice-Captain Dream11

Captain – Rohit Sharma, Quinton de Kock, A. Rayudu

Vice-Captain – Moeen Ali, Ravindra Jadeja, S. Yadav

CSK vs MI Vivo IPL 2021 Match 30 Expert Advice

छोटी लीगों के लिए रोहित शर्मा कप्तानी के लिए सुरक्षित विकल्प होंगे। रवींद्र जडेजा ग्रैंड लीग के लिए कप्तानी के बेहतरीन विकल्प होंगे। ईशान किशन और कुणाल पांड्या यहां पंट-पिक हैं। इस खेल के लिए सबसे अच्छा सुझाया गया संयोजन 1-4-2-4 है।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *