BSTC Counselling 2021 Date, Process, Fee, Seat Allotment

बीएसटीसी काउंसलिंग 2021 सीट आवंटन, तिथि, प्रक्रिया, शुल्क पर यहां चर्चा की जाएगी। अधिसूचना predeled.com पर उपलब्ध कराई जाएगी। बैंक विवरण प्रस्तुत करके, जिन उम्मीदवारों ने परामर्श शुल्क का भुगतान किया, लेकिन सीट प्राप्त नहीं की, वे ऑनलाइन धनवापसी का अनुरोध करेंगे। इस साल सिर्फ तीन राउंड की काउंसलिंग होगी। राज बीएसटीसी काउंसलिंग 2021 शुरू हो चुकी है।

BSTC Counselling 2021

काउंसलिंग प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, आपको पंजीकरण करना होगा, अपनी पसंद जमा करनी होगी, अपनी सीट आवंटन प्राप्त करना होगा, अपने दस्तावेज़ अपलोड करना होगा और कॉलेज को रिपोर्ट करना होगा। निम्नलिखित पृष्ठ में राजस्थान BSTC Counselling 2021 के बारे में अधिक जानकारी है।

राज्य स्तरीय राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा राज्य के कॉलेजों में पेश किए जाने वाले डी.एड पाठ्यक्रम के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए आयोजित की जाती है। 12वीं कक्षा पूरी करने वाले सभी छात्रों के लिए विशिष्ट पात्रता आवश्यकताएं हैं। बीएसटीसी आवेदन प्रक्रिया के तीन भाग हैं: एक लिखित परीक्षा, एक परामर्श सत्र और एक सीट असाइनमेंट।

BSTC Seat Allotment 2021 

राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा विभाग, बीकानेर राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग 2021 प्रक्रिया के माध्यम से बीएसटीसी में 2 वर्षीय डिप्लोमा पाठ्यक्रम के लिए राजस्थान के विभिन्न कॉलेजों / संस्थानों को योग्य और योग्य उम्मीदवारों के राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग सीट आवंटन के लिए भी जिम्मेदार होगा।

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग तिथियां 2021 भी आधिकारिक प्राधिकरण द्वारा ऑनलाइन प्रकाशित की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे तिथियां प्राप्त करने के लिए वेबसाइट देखें। इसके अलावा, आप यहां बीएसटीसी परामर्श परिणाम, सीट आवंटन तिथियों और भाग लेने की प्रक्रिया के बारे में अतिरिक्त जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

सीट आवंटित होने के बाद राजस्थान काउंसलिंग सीट आवंटन शुल्क देय होगा। छात्र अक्टूबर 2021 से फीस का भुगतान कर सकते हैं। शुल्क खर्च करने के बाद, आवेदक प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड 2021 सीट आवंटन परिणाम देख सकते हैं।

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग परिणाम प्रवेश की आगे की प्रक्रिया के लिए राजस्थान बीएसटीसी सीट आवंटित होने के बाद उम्मीदवार को अगले दिन रिपोर्ट करना होगा। सीट आवंटित होने के तुरंत बाद उन्हें आवंटित केंद्र का दौरा करना होगा।

राजस्थान बीएसटीसी 2021 के लिए सीट आवंटन परिणाम उम्मीदवारों के टेस्ट स्कोर और उनके चुने हुए कॉलेजों के आधार पर तैयार किया जाता है। एक बार सीट आवंटित होने के बाद इसे बदला नहीं जा सकता है, हालांकि उम्मीदवार बाद में ऊपर की ओर जाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

सीट आवंटन परिणामों में निम्नलिखित जानकारी शामिल है:

  • नाम
  • रोल नंबर
  • रिपोर्टिंग का समय
  • रिपोर्ट की तारीख
  • कॉलेज का पता

BSTC 2021 Counselling Fees

Registration FeesRs. 3000/-Tuition / College Course FeesUpon verification of seat allocation, Rs.25000/- is due.

Online Registration for The BSTC Counseling in Rajasthan for 2021

राजस्थान डीएलएड काउंसलिंग केवल अच्छे अंकों वाले और योग्य और इच्छुक लोगों के लिए खुली है। ऑनलाइन पंजीकरण कैसे करें, इसकी जानकारी के लिए निम्नलिखित निर्देश देखें।

  • राजस्थान बीएसटीसी ऑनलाइन फॉर्म 2021 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं, जो www.predeled.com है।
  • आधिकारिक विज्ञापन पर एक नज़र डालें और इसे ध्यान से पढ़ें।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद, आपको PredelEd काउंसलिंग 2021-22 के लिए पंजीकरण करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
  • ऑनलाइन आवेदन में सभी विवरण सावधानीपूर्वक भरें।
  • एक बार जब आप शुल्क का भुगतान कर देते हैं और सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर देते हैं, तो आप जाने के लिए तैयार हैं।
  • सभी ऑनलाइन फॉर्म भरें और उन्हें सफलतापूर्वक जमा करें।
  • पंजीकरण फॉर्म कागज पर मुद्रित किया जाना चाहिए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *